मोनू कनौजिया – वार्ड निवासियों के समग्र विकास के मंतव्य से क्षेत्रीय कार्यों को गति

    यदि किसी भी क्षेत्र की सामाजिक एवं आर्थिक दशा निर्धारित करनी हो, तो उसका सबसे सरल तरीका है कि आप वहां हो रहे विकास कार्यों जैसे सड़क, गलियों, ड्रेनेज तंत्र, स्वच्छता आदि पर गौर कीजिये. आम जनता का समस्त विकास क्षेत्र के इन छोटे छोटे कार्यों के द्वारा ही निर्धारित होता है और इसी के उद्देश्य से नगर निगम पार्षदों द्वारा जन सुलभता हेरू कार्य कराए जाते हैं.

    जन-सुलभता और वार्ड प्रगति के उद्देश्य से निरंतर कार्य कर रहे पार्षदों में से एक हैं मोनू कनौजिया, जो लखनऊ के सआदतगंज वार्ड 13 से सपा पार्षद के तौर पर कार्यरत हैं और उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि यह वार्ड भी विकास की इस लहर से अछुता नहीं है.

    विगत काफी समय से क्षेत्रीय निवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सडकों, गलियों, नालियों आदि से जुड़ा कार्य मोनू जी के द्वारा कराया जा रहा है. साथ ही वे वार्ड की स्वच्छता को लेकर भी प्रयासरत रहते हैं. आम जनता से प्राप्त समर्थन को मोनू जी अपनी सबसे बड़ी ताकत मानकर चलते हैं. हाल ही के दिनों में उन्होंने वार्ड के अशोक विहार, मानस विहार, कनक सिटी, मुन्नी विहार, अशोक नगर, तुलसी विहार इत्यादि इलाकों में बहुत से विकास कार्यों का शिलान्यास कराया और आगे भी अनवरत इसी विकास साइकिल को चलाते रहने का संकल्प लिया

कमेंट या फीडबैक छोड़ें